How to remove face tanning in 2 minutes!

        
त्वचा पर सूर्य का बहुत हानिकारक प्रभाव पड़ता है। त्वचा पर सूर्य की यूवी किरणों का सीधा पड़ना त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ उनके आरएनए और डीएनए को भी डैमेज करता है। इस प्रकार के डीएनए के डैमेज होने की वजह से स्किन कैंसर तक हो सकता है।
इससे बचने के लिए त्वचा में मेलानिन की मात्रा संतुलित होनी चाहिए। त्वचा में मेलानिन का स्तर बिगड़ने से सूर्य की यूवी किरणों की वजह से सनटैन होने लगता है। हालांकि, कुछ टिप्स अपना कर आप जल्दी से इस सनटैन से छुटकारा पा सकती हैं साथ ही त्वचा का रंग भी इससे साफ होता है।
सन टैन से पाएं नेचुरल तरीके से छुटकारा

हमारी त्‍वचा बहुत ही नाजुक होती है और उसे ज्‍यादा देर धूप में रखने से सन टैनिंग की समस्‍या पैदा हो जाती है। अगर आपकी भी त्‍वचा सन टैन से झुलस चुकी है तो आपको जरुरत है कुछ ऐसे नेचुरल तरीको की जिससे आप फिर से वही गोरी त्‍वचा पा सकें। आइये जानते हैं इन्‍हीं के बारे में-
सन टैन से पाएं नेचुरल तरीके से छुटकारा
1.    नींबू नींबू का रस, गुलाब जल और खीरे का रस मिला कर 10-15 मिनट के लिये चेहरे पर लगाएं। ...
2.    हल्‍दी ठंडी दही में एक चुटकी हल्‍दी मिलाएं और इस पैक को चेहरे, गदर्न और बाहों पर रोजाना 30 मिनट के लिये लगाएं। ...
3.    आलू पेस्‍ट ...
4.    ऐलोवेरा जेल ...
5.    नारियल पानी ...
6.    बादाम ...
7.    टमाटर ...
8.    ओट

 uhacw


नींबू का रस, गुलाब जल और खीरे का रस मिला कर 10-15 मिनट के लिये चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरा बिल्‍कुल साफ हो जाएगा और ठंडक का एहसास होगा।

gYnh

हल्‍दी ठंडी दही में एक चुटकी हल्‍दी मिलाएं और इस पैक को चेहरे, गदर्न और बाहों पर रोजाना 30 मिनट के लिये लगाएं। यह पैक नहाने से पहले लगाएं।

टमाटर

 टमाटर के रस को सीधे प्रभावी एरिया पर 25 से 20 मिनट तक के लिये लगाएं। इससे सन टैनिंग से आसानी से छुटकारा मिलेगा।

ऐलोवेरा

ऐलोवेरा जेल एक मिश्रण बनाए, जिसमें ऐलोवेरा जेल, आधा चम्‍मच शहद, दही और खीरे का रस मिलाएं। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे तथा गदर्न पर 15-20 मिनट के लिये लगाएं। इसे बाहर धूप से आ कर ही लगा लें तो ज्‍यादा आराम मिलेगा।

आलू

आलू पेस्‍ट आलू को मिक्‍सी में पीस लें और उसमें नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्‍ट को प्रभावी जगह पर लगाएं जैसे, गदर्न, चेहरे और बाहों पर। फिर इसे लगा कर 20-25 मिनट तक छोड़ दें और और नहा लें।

स्‍क्रबर 

स्‍क्रबर अपनी स्‍किन को रोजाना किसी अच्‍छे फेस स्‍क्रब से स्‍क्रब करें। आप चाहें तो ऐसा करने के लिये चीनी या ऑलिव ऑयल का प्रयोग कर सकती हैं।






How to remove face tanning in 2 minutes! How to remove face tanning in 2 minutes! Reviewed by Aditya Kulshreshtha on March 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.